Tap to Read ➤

Okk Google mera naam kya hai

क्या आप जानते है मेरा नाम क्या है, या आप अपने नाम okk गूगल मेरा नाम क्या है हिंदी से पूछना चाहते है, अगर ऐसा है तो आपको मेरा नाम क्या है यह स्टोरी दिखनी चाहिए.
Google से अपना नाम कैसे पूछे -
गुगल से अपना नाम पूछने के लिए सब से पहले आपको अपने मोबाइल में Google Assistant features को Enable करना होगा।
Google Assistant क्या होता है?
Google Assistant, गूगल द्वारा लॉन्च किया गया एक Artificial Intelligence हैं। जो इंसान की बात एक सहायक की तरह सुनता है। दरअसल गुगल असिस्टेंट स्मार्ट voice command पर काम करता है।
क्या क्या पूछ सकता है Google Assistant से -
इसकी मदद से आप लोग अपना नाम, दोस्तो का नाम, मम्मी का नाम, पापा का नाम, girlfriend का नाम आदि और साथ में voice Chat भी कर सकते है।
Google Assistant features कैसे set करें -
गूगल असिस्टेंट फीचर्स set करने के लिए आपको पहले playstore और Appstore से Google Assistant को Download करना होगा। डाऊनलोड होने पर सभी permission दे।
अपनी आवाज़ गूगल को बताने के लिए सब से पहले २ बार "Hey Google" बोलना होगा जिसके बाद गूगल आपकी आवाज़ सुनने को तैयार रहेगा।
क्या Google Assistant Hindi में बात करता है -

जी है, गूगल assistant हिंदी में भी बात करता है, पर इसके लिए सब से पहले आपको Language में hindi set करना होगा।
Google Assistant से अपना नाम कैसे पूछे -
गुगल आपका नाम तभी आपको बताएगा जब अपने गूगल को अपना नाम बताया हो,मतलब कि अपना नाम पूछने से पहले आप ख़ुद पहले अपना नाम गूगल को बताए।
कैसे बताए अपना नाम -
Google Assistant को ओपेन करे। और कहिए "Hey Google mera naam kya hai bataye" इस परिस्थिति में गूगल आपका नाम नहीं बताएगा इसलिए अपना नाम इसे बताए।
सब प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आप google से अपना नाम कभी भी और कहीं भी पूछ सकते है। ना सिर्फ अपना नाम बल्कि अपनी Girlfriend का नाम भी पूछ सकता है। अधिक जानकारी के लिए Mera Naam kya hai आर्टिकल पढ़े.
ऐसी ही और story देखने के लिए subscribe जरूर करें❤️
👆